आयुष्मान ने थिएटर में खड़े होकर देखी थी 'दिल तो पागल है', सेलेब्स ने शेयर किए किस्से - Nd

Subscribe Us

ads
Responsive Ads Here

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, November 1, 2019

आयुष्मान ने थिएटर में खड़े होकर देखी थी 'दिल तो पागल है', सेलेब्स ने शेयर किए किस्से

बॉलीवुड डेस्क. दमदार एक्टिंग और एक्सप्रेशन्स के किंग शाहरुख खान के यूं तो करोड़ों फैंस हैं, लेकिन इंड्स्ट्री में भी नई जनरेशन के कई आर्टिस्ट उनके जबरा फैन हैं। आज शाहरुख के 54वें जन्मदिन के मौके पर उनके साथ बॉलीवुड सेलेब्स ने भास्कर से साझा किए किस्से।

  1. स्कूल-कॉलेज में ही क्या, मैं बचपन से ही शाहरुख खान का बहुत बड़ा फैन रहा हूं और अभी भी हूं। मैंने जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन स्टडी इसलिए की, क्योंकि शाहरुख खान ने भी ऐसा ही किया है। मैं हमेशा एक्टर बनना चाहता था पर एक इंटेलीजेंट एक्टर और शाहरुख की तरह बनने के लिए मैंने अपनी पढ़ाई को और ज्यादा सीरियसली लिया। मजे की बात यह थी कि मेरा कहीं एडमिशन नहीं हो रहा था, तब मैंने पंजाब यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेकर मास कम्युनिकेशन किया, क्योंकि मुझे शाहरुख के पदचिन्हों पर चलना था। मुझे याद है शाहरुख खान की फिल्म मैंने ब्लैक में टिकट लेकर देखी थी। यह फिल्म थी- 'दिल तो पागल है'। दीपावली के अगले दिन सब सो रहे थे, तब मैं अकेले सुबह-सुबह साइकल लेकर केसी थिएटर, पंचकुला में फिल्म देखने चला गया। वहां पहुंचा तो पाया कि हाउसफुल था। कहीं कोई सीट खाली न थी, पूरा हॉल खचाखच भरा हुआ था। तब पूरी फिल्म खड़े होकर देखी थी। मैंने अभी तक शाहरुख खान को कभी ये बातें नहीं बताई। अगर कभी इस तरह की कोई बात चलती है, तब उन्हें जरूर बताऊंगा कि बचपन में आपका कुछ इस तरह का फैन था और मैंने ऐसा किया था।

    आयुष्मान खुराना
  2. खुद को किस्मतवाली मानती हूं, जो शाहरुख जैसे कद के एक्टर के साथ काम करने का मौका मिला। उनके साथ डियर जिंदगी में काम करना एक बड़ा लर्निंग एक्सपीरिएंस था। मैंने उनके बारे में जो बात महसूस की है, वह यह है कि कई बार बातें उनके दिल में दबी रह जाती हैं। वे शिकायती नेचर के व्यक्ति नहीं हैं। अपने जानने या न जानने वालों को अतीत की कड़वी बातें सुनाने में यकीन नहीं रखते। वे गलतियां माफ कर देते हैं। उनमें काफी पेशेंस है। हालांकि इसे लोग उनकी कमजोरी मान लेते हैं। पर वे बड़े स्ट्रॉन्ग इंसान हैं। वे अपनी फिल्मों से लोगों की जिंदगियां छूते हैं। उनके चाहने वाले उसी शिद्दत से आज भी उनकी फिल्में देखते हैं, जैसे वे अपने बचपन और टीन ऐज में देखा करते थे। उनसे वैसे तो ढेर सारी चीजें लर्न की हैं। जो सबसे अहम बात सीखी, वह है भूलो और माफ करो।

    आलिया भट्ट

  3. मुझे एक्टिंग में आने से पहले ही शाहरुख सर के अंडर काम करने का मौका मिला था। मैं 'माय नेम इज खान' में असिस्टेंट डायरेक्टर था। लॉस एंजिल्स के शेड्यूल में मैं उनके साथ ही था। मैं तब कैमरा रोल होने से पहले उनके लिए क्लैप लेकर खड़ा हुआ करता था। उन्होंने तब ही महसूस कर लिया था कि यह लड़का आगे चलकर एक्टिंग में आएगा। उनकी इस फीलिंग का मुझे भान नहीं था। अपने डायलॉग्स रीड करते हुए उन्होंने अचानक कहा कि एक एक्टर को लोकेशन पर आकर हमेशा प्रॉप्स इस्तेमाल करने चाहिए। मैं अचंभे में पड़ गया कि यह बात उन्होंने कही किससे? मैं नीचे घुटने पर था। उसी अवस्था में उनसे पूछा- 'आपने मुझसे कुछ कहा'। उन्होंने जवाब दिया- 'हां तुम्हीं से कहा गया है।' उनका वह जेस्चर बड़ा इनकरेजिंग लगा। मुझे वह आज भी याद है। इतने बड़े स्टार ने इस तरह की जो बात की, वह मुझे बहुत टची लगी। यह उनकी खासियत है कि वह अपने क्राफ्ट और टीचिंग्स को लोगों से शेयर करना चाहते हैं। आम तौर पर कोई अपना गुरूमंत्र शेयर नहीं करता। लगने लगता है कि कोई वह सीखकर कहीं आगे न बढ़ जाए। पर वे ऐसे नहीं हैं। उन्होंने इतना कुछ हासिल कर लिया है कि उन्हें कोई क्या गिफ्ट दे सकता है? हां, अगर मैं उन्हें अबराम के साथ और ज्यादा टाइम बिताना गिफ्ट कर पाता तो उससे अच्छा क्या हो सकता है?

    सिद्धार्थ मल्होत्रा
  4. हम लोग तो बचपन से ही उनके फैन हैं और उनकी फिल्में देखते हुए बड़े हुए हैं। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे से लेकर कुछ-कुछ होता है मेरे बचपन का सबसे अहम हिस्सा रही हैं। अगर डीडीएलजे अब बन रही हो तो उसमें उनके संग ऑनस्क्रीन रोमांस करना चाहूंगी। उनकी बातें हम लोगों के लिए गुरु मंत्र हैं। वे हमेशा कहा करते हैं कि उनकी कामयाबी न गिनी जाएं, कोशिशें गिनी जाएं। उनके लिए कोशिशें ही उनका हासिल हैं। उनके स्टारडम के किस्से भी सुने हैं। उनका फैन बेस तो ऐसा है कि कभी अलविदा ना कहना की शूटिंग के दौरान न्यूयॉर्क में बर्फबारी में भी 500 से 700 लोग स्टेशन के बाहर उनका इंतजार करते थे। वे भी शूट के बाद उनमें से ज्यादातर से मिलकर ही जाते थे।

    तारा सुतारिया
  5. ऑफकोर्स, शाहरुख खान की तो पूरी दुनिया ही दीवानी है। उसका रीजन भी उनका हार्ड वर्क है। वे सबसे इंटेलीजेंट एक्टर हैं। उनके कितने इंटव्यूज हैं, जो मैं पढ़ती हूं। वे बहुत इंटेलीजेंट हैं, बहुत ही बिटी हैं। उनका चाहे सेंस ऑफ ह्यूमर हो, उनका काम हो, उनका जो चार्म है... बिल्कुल आज भी बरकरार है। हां, उनकी फिल्म देखने के लिए मैंने कभी स्कूल-कॉलेज में क्लास बंक नहीं किया, लेकिन अफकोर्स वी लव शाहरुख खान।

    यामी गौतम


      Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
      Shahrukh Khan celebrating 54th birthday today, Bollywood celebs shared memorable stories


      from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32bQ6iJ

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot