13 साल की गीतांजलि राव से इम्प्रेस हुए शाहरुख खान, कहा- हमारा भविष्य सुरक्षित हाथों में है - Nd

Subscribe Us

ads
Responsive Ads Here

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, November 1, 2019

13 साल की गीतांजलि राव से इम्प्रेस हुए शाहरुख खान, कहा- हमारा भविष्य सुरक्षित हाथों में है

बॉलीवुड डेस्क.शोटेड टॉक्स इंडिया नईबात के आगामी सीजनके साथ कुछ दिलचस्प बातचीत करने के लिए निर्माता तैयार हैं। शाहरुख शो के होस्ट के रूप में छोटे पर्दे पर लौट रहे हैं, जो 2 नवम्बर से ऑन-एयर हो रहा है। इस बार वह एक 13 वर्षीय इन्वेंटर, गीतांजलि राव से पूरी तरह प्रभावित थे।

साफ पानी का पता लगाएगी डिवाइस : गीतांजलि का मानना है किलोगों की मदद करने और जीवन बचाने की तकनीक बनाने के लिए किसी भी उम्र की सीमा नहीं होती है।गीतांजलि ने एक पोर्टेबल डिवाइस बनाईहै।जिसका नाम 'टेथिस' है। इससे गंदे पानी का पता चल सकता है। यह डिवाइस बहुत ही अफोर्डेबल है।ताजे पानी के लिए ग्रीक देवी परइसका नाम रखा गया है। यह सेंसर को एक मोबाइल ऐप से जुड़ा हुआ एक सटीक और तुरंत उसका परिणाम देता है। यहां तक कि उन्हें शाहरुख खान के सामने टेड प्लेटफॉर्म पर अपना प्रयोग दिखाने का मौका भी मिला।

नशे का पता लगाने वाली किट भी बनाई: इसी के साथ गीतांजलि ने एक और डिवाइस'एपिऑन ’का आविष्कार किया हैजो शुरुआती चरणों में नशे की लत का पता लगाने में मदद करती है। युवा लड़कियों के आविष्कारों से प्रभावित होकर, शाहरुख ने सेट पर कहा-"यह अद्भुत अविष्कार है, जब मैं 13 साल का था, तो मेरे माता-पिता मुझे सुरक्षा के लिए दरवाजा बंद करने के लिए कहते थे। गीतांजलि से मिलकर मैं ये कहता सकता हूं कि हमारा भविष्य सुरक्षित हाथों में हैं।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Birthday Boy Shahrukh Khan Impressed with Geetanjali Rao on Ted Talk Show


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PEdNhd

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot