छोटे कद की वजह से झेलनी पड़ी थी काफी आलोचना, अब दो डांस अकादमी के मालिक हैं मोनार्क - Nd

Subscribe Us

ads
Responsive Ads Here

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, November 3, 2019

छोटे कद की वजह से झेलनी पड़ी थी काफी आलोचना, अब दो डांस अकादमी के मालिक हैं मोनार्क

किरण जैन, मुंबई.रियलिटी शो डांस प्लसअपने 5वें सीजन के साथ वापस लौट आया है और इस सीजन में भी कोरियोग्राफर-फिल्मकार रेमो डिसूजाशो का हिस्सा होंगे।शो में एक ऐसे ही डांसर हैं गुजरात के जूनागढ़ के मोनार्क त्रिवेदी जिन्हें अपनेछोटी कद की वजह से जिंदगी में काफी आलोचना झेलनी पड़ी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपना हौसला नहीं तोडा।

हमेशा डरा-सहमा रहता था :बातचीत के दौरान मोनार्क बताते हैं, "मैंने 11 साल की उम्र से ही डांस करना शुरू कर दिया था, लेकिन अपने छोटी कद की वजह से जिंदगी में बहुत कुछ झेला।मैं हमेशा डरा-सहमारहता था। मुझेलगता था कि मैं जीवन में कभी कामयाब नहीं हो पाऊंगा। उसके बाद मैंने डांस को अपनी प्रेरणा के रूप में लेना शुरू किया और अपने हुनर को निखारने पर काम करना शुरू कर दिया।

##

शुरुआत मेंपापा ने नहीं किया था सपोर्ट :मुझे अपने पिता से किसी तरह का सपोर्ट नहीं मिला, क्‍योंकि वे डांसिंग के आइडिया के खिलाफ थे और नहीं चाहते थे कि मैं इस फील्‍ड में कॅरियर बनाऊं। मेरे पिता ने तब तक मुझे परफॉर्म करते नहीं देखा, जब तक कि मैंने एक कॉम्‍पीटिशन में हिस्‍सा नहीं ले लिया। मैंने गुजरात में पॉपुलर कोरियोग्राफर धर्मेश येलाण्डे के सामने परफॉर्म किया और मेरे डांस को काफी सराहा भी गया।

अपने सपनों को बताया : वे आगे बताते हैं- ''मैं बचपन से जिद्दी था, पहले डांस की जिद थी, अब आगे बढ़ने की जिद। उन्‍हें लगता है कि यह शो उनके लिएबड़ा मंच है, यह उन्‍हें आगे बढ़ने का अवसर देगा और उनकी जिंदगी बदल देगा। मेरा मानना है किइंस्‍पायर होते रहो लाइफ में प्रॉब्‍लम्‍स आती ही रहती हैं, इसका मतलब ये नहीं घर पर बैठ जाओ, बाहर निकलो, सामना करो और हर छोटी से छोटी चीज से इंस्पिरेशन लो। कभी भी हार मत मानो। जब-जब परफॉर्म करता हूं, वो सारे मेरे हैप्‍पी मोमेंट्स हैं। मुझे वर्कशॉप्‍स लेने हैं हर जगह, सिखाना है लोगों को, अलग-अलग डांसर्स के साथ काम करना है।''

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Choreographer Monark Trivedi shared his story on dance plus 5 stage


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2pHiPPt

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot