ऐसे होती थी 'किसका रस्ता देखे' गाने की रिहर्सल, हर फिल्म के म्यूजिक में दिलचस्पी रखते थे देवआनंद - Nd

Subscribe Us

ads
Responsive Ads Here

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, November 3, 2019

ऐसे होती थी 'किसका रस्ता देखे' गाने की रिहर्सल, हर फिल्म के म्यूजिक में दिलचस्पी रखते थे देवआनंद

बॉलीवुड डेस्क.ये तस्वीर उस वक्त की है जब फिल्म 'जोशीला' के गीत 'किसका रस्ता देखें, ऐ दिल ए सौदाई, मीलों है खामोशी, बरसों है तन्हाई' की रिहर्सल हो रही थी। तस्वीर में (बाएं से दाएं) किशोर कुमार, देव आनंद, साहिर लुधियानवी, यश चोपड़ा और आर डी बर्मन दिख रहे हैं। यह फिल्म पहले देव साहब के भाई विजय आनंद को भी ऑफर हुई थी, लेकिन उनकी फीस बहुत ज्यादा हो गई थी।

रिहर्सल में मौजूद रहते थे देवआनंद: देव साहब अपनी हर फिल्म में म्यूजिक को लेकर बड़ी दिलचस्पी रखते थे। इसलिए वे गाने की रिहर्सल के दौरान म्यूजिशियन और डायरेक्टर्स के साथ रहते थे।सभी फिल्म के हर गाने की रिहर्सल के दौरान मौजूद रहते थे। इस गाने को बहुत पॉपुलैरिटी भी मिली थी। यश चोपड़ा ने इस फिल्म में गुलशन राय के साथ जुड़ने के लिए अपने बड़े भाई बी.आर.चोपड़ा की मदद ली थी।

फिल्म और नॉवेल की जुगलबंदी : निर्माता गुलशन एक विदेशी फिल्म और उपन्यास से प्रेरित होकर इस फिल्म का निर्माण कर रहे थे, लेकिन एक और निर्माता ने उसी काम के आधार पर एक फिल्म जारी की। इसके बाद फिल्म में कुछ बदलाव भी किए गए। जिस कारण फिल्म को नुकसान भी हुआ। बाद में यश और गुलशन ने साथ में 'दाग', 'कभी-कभी', 'त्रिशूल', 'नूरी' जैसी फिल्में बनाईं।

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
unheard facts of Dev Anand starrer joshila Movie released in 1973


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PGFiXq

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot